मोबाइल चोरी या गुम हो जाये तो कैसे ढूंढे ?

आज के इस मॉडर्न एरा मोबाइल फ़ोन कितना यूज़फुल है। ये तो सभी जानते है पर मोबाइल गुम या चोरी हो जाये तो इसे कैसे ढूंढे यह सभी को पता नहीं होता, जिससे उनका मोबाइल फ़ोन कभी नहीं मिल पता पर इसे ढूढ़ना बहुत जरूरी होता है क्योंकि मोबाइल में हमारा पर्सनल रहता है अगर यह किसी व्यक्ति के हाथ लग जाये तो बहुत बड़े नुकसान का सामना करना पड़ सकता है।

  

मोबाइल ढूढ़ने की प्रोसेस से पहले अगर आप अपने गुम मोबाइल की शिकायत पुलिस में कराना चाहते है। तो चोरी या गुम हुआ मोबाइल की पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के लिए मोबाइल नंबर का imei नंबर होना जरूरी होता है यह imei नंबर कैसे चेक करते है इसके बारे में हम आपको पिछली पोस्ट में बता चुके है।
मोबाइल गुम या चोरी से पहले अपने मोबाइल में एक एप्प इनस्टॉल करना होता है।  इस एप्प के द्वारा आप अपने मोबाइल की लोकेशन कहा है इसका पता आसानी से लगा सकते है इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए आपको किसी भी तरह का चार्ज देना होगा।
इसे डाउनलोड करने के लिए आपको अपने मोबाइल के play store में जाना जाकर Gps tracker by follow me नाम का एप्प डाउनलोड करके अपने फ़ोन में इनस्टॉल कर ले फिर इसको कैसे यूज़ करना है यह आपको नीचे step-by-step बताया गया है।
यह एप्प यूज़ करने में बहुत ही आसान और हेल्पफुल है। इसे play store से 6 लाख बार डाउनलोड किया गया गया है साथ ही यूजर ने इसको 4.3/5 रेटिंग दी है जिससे आप खुद अंदाजा लगा सकते है, की यह एप्प कितना useful है।

चोरी या गुम हुए फ़ोन को ढूढ़ने लिए step by step फुल गाइड 

इन स्टेप्स में आपको बताया गया है की कैसे इस एप्प को इनस्टॉल करना है और मोबाइल गुम या चोरी होने के बाद इस एप्प की सहायता से मोबाइल कैसे पता लगाये
  • इस एप्प को डाउनलोड करने एंड्राइड  मोबाइल के play स्टोर में जाकर Gps tracker by follow में नाम का एप्प डाउनलोड करे
  • जैसे आप इस एप्प को खोलेंगे आपके सामने जो पेज ओपन होगा उसमे नीचे की तरफ चार ऑप्शन  दिखाई देंगे इन ऑप्शन में से Setting ऑप्शन में जाए
  • सेटिंग पर क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा इस पेज पर आपको अपना Account register करना है
  • इस पेज user name और password डालना है इसके बाद track interval पर  जाकर 1 मिनट को सेलेक्ट करके save ऑप्शन पर क्लिक कर दे
  • इसके  बाद जो नया पेज खुलेगा उसके top पर Gps का sign दिखाई देगा अब आपको इस एप्प से exit होकर google grome में जाकर gps tracker by follow me सर्च करना है
  • यहां पर एक पेज ओपन होगा इसमें जिस पर हमे वही id और password डालकर login होना है जो हमने पहले से बना रखा है इसमें लॉगिन होने के बाद Contiune to my map लिखा होगा उस पर tap करके आगे बाद जाये।
  • अब एक नया पेज खुलेगा जिस आपको अपने फ़ोन की लोकेशन नजर आएगी अगर आप satelite लोकेशन देखना चाहते है  तो उस ऑप्शन पर क्लिक करके वह लोकेशन भी देख है।   
दोस्तों, एप्प को आप अपने या अपने फ्रेंड के मोबाइल के मोबाइल में इनस्टॉल करके आसानी से उस फ़ोन की लोकेशन पता कर सकते है मगर फिर भी इस एप्प को इनस्टॉल या schedule करने में कोई प्रॉब्लम आ रही है तो कमेंट करके पूछ सकते है। 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *