व्हाट्सप्प चैट को हाईड करने के दो – Ultimate तरीका

व्हाट्सप्प का यूज़ चैट्स करने के लिए सभी करते है। पर कुछ चैट्स ऐसी होती है जिन्हे यूजर किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहता मतलब वह इन चैट्स को सिर्फ अपने तक ही सीमित रखना चाहता है। इसके लिए वह कई तरह के एप्प लॉक एप्लीकेशन का प्रयोग करता है पर इन एप्प से कोई particular व्हाट्सप्प चैट को हाईड नहीं की जा सकती।

व्हाट्सप्प चैट को हाईड

पर क्या आप जानते है बिना किसी एप्प के प्रयोग किये बिना भी व्हाट्सप्प चैट को हाईड किया जा सकता है। इसके लिए आपको अपने व्हाट्सप्प की सेटिंगजाकर कुछ changes करना होंगे और आसानी से किसी भी चैट को छिपाया जा सकता है।

व्हाट्सप्प चैट को हाईड करने के लिए दो तरीके है। इन तरीको के आप अपने व्हाट्सप्प चैट को आसानी से हाईड कर सकते है तो दोस्तों, चलिए उन तो तरीको के बारे में जानते है जिनसे चैट्स हाईड की जा सकती है।

व्हाट्सप्प चैट को हाईड करने के तरिके –

पहला तरीका :- अगर आप अपने whatsapp की सभी एप्प को hide करना चाहते है। तो अपने whatsapp की सेटिंग में जाकर chat ऑप्शन में जाए यहाँ पर आपको Chat history जाकर Archive all chats का ऑप्शन दिखाई देगा। इस ऑप्शन पर tap कर दे इस पर tap करने के बाद सारी chats hide हो जाएगी अगर आप फिर से चैट्स को वापिस देखना चाहते है तो इसे Unarchive all chats पर tap कर दे।।

दूसरा तरीका :- जिस भी chat को आप hide करना चाहते है। उस chat पर कुछ देर तक tap करके रखे और फिर ऊपर की तरफ तीन डॉट के बगल में एक ऑप्शन दिखाई देगा इस पर tap करने से चैट्स हाईड हो जाएगी।

Note :- चैट करने के बाद इन्हे हाईड करने के लिए इसी प्रोसेस को रिपीट करना होगा।

इन दो तरीको का यूज़ करके आप अपने व्हाट्सप्प चैट को आसानी से हाईड कर सकते है। अब आपको अपने पर्सनल चैट्स को डिलीट करने की जरूरत नहीं क्योंकि जिन व्हाट्सप्प यूजर को इन दो ट्रिक्स के बारे में पता नहीं होता वह चैट को हाईड करने के बजाए उन्हें डिलीट कर देते है। उन्हें डर रहता है की उनकी पर्सनल चैट्स कोई पढ़ न ले पर आपको अब ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि आप अब चैट्स को डिलीट किये बिना हाईड कर सकते है।।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *