Monday, 11 September 2017

Published September 11, 2017 by with 0 comment

Android phone battery fast charge kaise kare

मोबाइल फ़ोन की बैटरी को बार-बार चार्ज करने के साथ उसे चार्ज करने में भी कई घंटे का समय लग जाता हैपर इतना समय किस के पास है, कि वह अपना मोबाइल फ़ोन को इतने देर तक चार्ज में लगा कर रखे इसीलिए आज हम आपको Mobile Phone battery jaldi charge kaise kare के बारे में 5 best तरिके बतायेंगे जिससे आप मोबाइल की बैटरी को कुछ ही मिन्ट्स में चार्ज कर कर सकते है  

मोबाइल फ़ोन को चार्ज करने के 5 बेस्ट तरीके 

  1. Flight Mode - यह मोबाइल को जल्दी चार्ज करने का सबसे अच्छा तरीका है। इससे आप मोबाइल फ़ोन को कुछ ही मिनटों में पूरा चार्ज कर सकते है इसके लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन की सेटिंग में जाकर Flight mode को चालू करना होगा। इससे मोबाइल में आने वाली calling, browsing, जी पी एस जैसी सभी सुविधाये जरूर रुक जाएगी पर आपका मोबाइल जल्दी चार्ज हो जायेगा।                                                                             
  2. फ़ोन बंद कर दे - मोबाइल जब बंद होता है तो इसकी बैटरी बहुत जल्द चार्ज होती है आप मोबाइल फ़ोन को ऐसे समय पर चार्ज कर सकते है जिस समय आप मोबाइल को उपयोग नहीं कर रहे है मोबाइल को जल्दी चार्ज करने का बेस्ट तरीका है ।                                                                                                                                                                    
  3. USB पोर्ट से चार्ज न करे - मोबाइल जब भी चार्ज करें उसके लिए हमेशा चार्जर का उपयोग करना चाहिए इससे आपका मोबाइल की चार्ज की  क्षमता 3-4 गुना तक बढ़ जाती है और मोबाइल की बैटरी लाइफ भी आसानी से बढ़ जाती है।                                                                                                                   
  4. तापमान - फ़ोन को चार्ज करते समय तापमान का भी ख्याल रखना चाहिए। इससे आप अपने मोबाइल जल्दी चार्ज होने के साथ heat होने की problem से छुटकारा मिलेगा इसीलिए मोबाइल को हमेशा 20 से 30 degree का तापमान हो वहा पर चार्ज में लगाना चाहिए ।                                                                                                                                    
  5. Original चार्जर का उपयोग - फ़ोन को चार्ज करने के लिए हमेशा जो चार्जर मोबाइल खरीदते समय कंपनी से दिया जाता है। उसी चार्जर के मोबाइल फ़ोन को चार्ज करना चाहिए अगर आपका चार्जर ख़राब हो गया है तो उसी कंपनी का Original चार्जर खरीदे जिस कंपनी का मोबाइल आप use कर रहे है, क्योंकि Original चार्जर से मोबाइल चार्ज करने से मोबाइल तो जल्दी चार्ज होता ही है इससे battery की life भी बढ़ती है।   
      edit

0 comments:

Post a Comment