Android mobile se automatic sms kaise send kare

Sms schedule क्या है – इसका मतलब है किसी मैसेज जो हम किसी को भेजना चाहते है। ऑटोमैटिक उस व्यक्ति तक चला जाय sms भेजने के लिए मोबाइल में date और time दोनों को सेट set करना पड़ता है। और जब यह टाइम और डेट आ जाती है तो sms automatic उस नंबर पर सेंड हो जाता है जिस पर हमे भेजना आप हम भेजना चाहते है। 
Android mobile se automatic sms kaise send kare
Sms schedule करने के कई फायदे – जैसे हम किसी का बर्थडे wish या कोई जरूरी काम जो हमे किसी को याद दिलाना है पर जब वह दिन आता है तो कभी कभी हम खुद वह काम भूल जाते है।पर अगरहम  इस sms schudule app का उसे करेंगे तो ऐसा नहीं होगा क्योंकि यह automatic यह मैसेज आपके दिए हुए टाइम पर सेंड कर देगा।
इस एप्प को आप अपने एंड्राइड मोबाइल के गूगल प्ले स्टोर से free of cost डाउनलोड कर सकते है इसके लिए आपको इस एप्प के owner को एक पैसा भी देने की जरूरत है साथ इस एप्प को यूज़ करना बहुत ही आसान है क्योंकि सिर्फ तीन स्टेप्स  को फॉलो करके किसी भी नंबर पर sms schedule किया जा सकता।
इस app की size 4.20 mb है जिससे आपको अपने मोबाइल की device memeory के बारे में भी चिंता करने की जरूरत नहीं है।

मोबाइल के द्वारा Sms schedule करने के लिए इन Steps को फॉलो करे –

  • इस एप्प को डाउनलोड करने के लिए अपने एंड्राइड मोबाइल के play स्टोर में जाकर sehedule sms नाम का एप्प सर्च करने के बाद इसे इनस्टॉल कर ले
  • जैसे ही एप्प open करेंगे तो आपके सामने जो पेज खुलेगा उसमे नीचे की तरफ plus icon का बटन दिखाई देगा इस पर क्लिक करके आगे बढ़ जाये और अगले पेज पर जिस व्यक्ति को आप schedule sms करना चाहते है उसका नाम के साथ message भी टाइप करे                                                                                                                     

  • नीचे की ओर आपको दो ऑप्शन Pick a date और pick a time दिखाई देंगे इन पर आपको वह date और time set करना है जिस समय पर आप sms को भेजना चाहते है ।                                                                                            

  • अब सबसे नीचे जो ऑप्शन Schedul message पर tap कर के अब आपका message schedule हो गया है जो time और date आपने set की थी यह message उस व्यक्ति को औटोमैटिक सेंड हो जायेगा।   

यह एप्प सभी भी मोबाइल यूजर के लिए बहुत जरूरी क्योंकि ऐसा कोई भी व्यक्ति नहीं है। जो मैसेज न करता पर हर मैसेज लिखना और उसे सेंड करना इसके लिए किसी के पास टाइम नहीं होता पर इस एप्प के जरिये हम किसी भी टाइम जब भी समय मिले,  मैसेज को लिखकर उसे किसी Specific time और date के लिए schedule कर अपना काम आसान बना सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *