Blogger or Blog me Temlplate kaise change kare – Guide in Hindi

Blogger or Blog me Temlplate kaise change kare

Template or Theme क्यों change करना है अगर आप blogger पर है तो ये जरूर जानते है क्योंकि अगर आप अपने Blog का template नहीं change करेंगे तो, आपका blog Attractive नहीं लगेगा इसके कारण ऐसे ब्लॉग पर कोई भी Visitor आना पसंद नहीं करता अगर आपका Template दिखने में अच्छा और well managed है तो आपका blog पर visitor तो आयेंगे ही और साथ ही साथ आपके SEO भी Improve होगा जिससे आपके blog पर Organic traffic मिलेगा और आपका Blog जल्दी ही Rank करेगा ।

Mobile friendly Template

आप यह तो जानते है कि website/Blog पर ज्यादातर traffic mobile phone से हो आता है इसीलिए आपका Template मोबाइल friendly होना चाहिए mobile friendly होने का मतलब sidebar, status, category etc कुल मिलाकर Professional तरीके से show होना चाहिए जिससे कि visitors को आपके blog पर कोई नहीं परेशानी का सामना न करना पड़े और आपके Content को properly read कर सके।

Template or Theme kaha se Download kare

वैसे तो Template or Theme को Download करने के लिए Internet पर बहुत सी sites Available है पर कुछ अच्छी sites है जिन पर जाकर आप फ्री में Template को Download कर सकते है साथ ही साथ अगर आप यहां से Download करेंगे तो आपका Seo भी Improve होगा आपको नीचे इन sites की link दी गई है इन पर जाकर आप Blog के लिए Template Choose कर सकते है ।

 

Important tips for Template  –  आप जब किसी भी site से Template or theme को Download करते है तो वह File zip या rare में होती है और blogger यह file support नहीं करता है इसे आपको blog में upload करने से पहले xml में Convert करना होगा तभी आपका template change होगा।

Blog me Template kaise change or Upload kare  

  • Step – 1 सबसे पहले आप blogger पर अपने blog को sign in कर ले
  • Step – 2 अब आप blog के Dashboard पर जाइये  –

 

  • Step – 3 Dashboard में layout के नीचे आपको Template or Theme पर click करना है।

 

  • Step – 4 Template or theme पर click करेंगे तो आपको सामने Corner पर Backup Backup /Restore का Option दिखाई देगा ।

 

  • Step – 5 Backup / Restore पर Click करेंगे तो आपके सामने एक Pop – up Window open होगी

Download Template – यह आपका पहला Option है अगर आपको अपनी पुराने Template का backup लेना चाहते है तो इस Button पर क्लिक करके आप backup ले सकते है।

Choose File – यह दूसरा option है  यहां पर आपको जो भी Template download किया है choose करना है पर ध्यान रहे जैसा में आपको पहले ही बता चुका हूँ कि की आपका Template xml file में होना चाहिए क्योंकि blogger सिर्फ यही xml file को Support करता है।

Upload – File को choose करने के बाद upload कर Click कर दे अब आपका Template change/upload हो चुका है।

दोस्तों Blogger or Blog me Temlplate kaise change kare मैं आपको well-define कर चुका हूँ पर फिर भी template upload करने में कोई भी Problem आती है तो comment के द्वारा आप पूछ सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *