10 बॉलीवुड (Bollywood) के सबसे Amir Actors नई लिस्ट 2018

बॉलीवुड एक्टर्स आज भारत में ही बल्कि अन्य देशो में भी अपना जलवा बिखेर रहे है। अपने अभिनय के दम पर इन्होने साबित कर दिया है हम भी किसी से कम नही फिर चाहे वह एक्टिंग के मामले में हो या पैसो के मामले में, इंडियन एक्टर्स पैसे कमाने में भी दूसरे देशो के एक्टर्स को पीछे छोड़ रहे है।  तो चलिए जानते है Bollywood के सबसे अमीर एक्टर्स के बारे में –

bollywood ke sabse amir actors

बॉलीवुड के सबसे अमीर एक्टर्स के बारे में जानकारी

शाहरुख खान

सबसे आमिर अभिनेता की सूचि में सबसे ऊपर शाहरुख़ खान का नाम आता है इन्हे बॉलीवुड से लेकर आम लोग भी King of Bollywood और SRK के नाम से जानते है। शाहरुख़ का जन्म 2 अक्टूबर 1965 को हुआ था।  इनका बचपन सामान्य इंसान की तरह गुजरा पर अपनी मेहनत के दम पर आज ये भारतीय अभिनेताओं में सबसे अमीर Actor होने के साथ दुनिया में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा संपत्ति वाले एक्टर है इनकी कुल संपत्ति Net Worth $750 मिलियन है।

अभिताभ बच्चन

अभिताभ बच्चन का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को हुआ इनके पिता नाम हरिवंशराय बच्चन है जो एक कवि थे। इन्होने बॉलीवुड में अपनी पहचान जंजीर और दीवार जैसी सुपरहिट फ़िल्म देकर बनाई।  पर इनके जीवन में एक मोड़ ऐसा भी आया जब अभिताभ दिवालिया हो गए पर इनकी मेहनत और जूनून के आगे किस्मत को झुकना पड़ा और आज यह बॉलीवुड के दूसरे सबसे अमीर एक्टर है ।  इनकी कुल संपत्ति Net Worth $400 मिलियन  है

सलमान खान

इनका जन्म 27 दिसम्बर 1965 को इंदौर में हुआ था। इन्होने अभिनय की दुनिया में शुरुआत “बीवी हो तो ऐसी” फिल्म से की।  पर इनकी पहली ब्लॉकबस्टर फिल्म मैंने प्यार किया थी जिससे सलमान को बॉलीवुड में पहचान मिली। यह अमीर एक्टर के मामले में तीसरे स्थान पर है। सलमान की सम्पत्ति  Net Worth $319 मिलियन है।

आमिर खान

आमिर का जन्म 14 मार्च 1965 को मुंबई में हुआ था इन्होने बचपन में ही फिल्म “यादों की बारात” में एक बाल कलाकार की भूमिका में नजर आये थे। पर मुख्य किरदार के रूप में आमिर की पहली फिल्म “होली” थी। जो 1984 में रिलीज हुई थी। आमिर, अमीर एक्टर्स के मामले में चौथे पायदान पर है इनकी कुल संपत्ति Net Worth 205 $ मिलियन  है।

अक्षय कुमार

इस एक्टर का जन्म 9 सितम्बर 1967 अमृतसर भारत में हुआ था।  यह अभी तक 100 से ज्यादा बॉलीवुड  फिल्मो में काम कर चुके है 90 के दशक में इन्होने एक्शन फिल्म खिलाडी, मोहरा , सबसे बड़ा खिलाडी आदि सुपरहिट फिल्मे दी इसीलिए इन्हे “एक्शन हीरो” के रूप में जाना जाता है।  इनकी कुल संपत्ति Net Worth 180 $ मिलियन है।

रितिक रोशन

इनका जन्म 10 जनवरी 1974 को हुआ था ऋतिक प्रमुख भूमिका के तौर पर अपनी पहली फिल्म “कहो न प्यार है” की इस फिल्म को बड़ी सफलता मिली।  इसके बाद कोई मिल मिल, क्रिश, धूम जैसी फिल्म देकर बॉलीवुड में छा गये वर्तमान में इनकी संपत्ति 70 $ मिलियन है।

धर्मेंद्र

धरम पाजी के नाम से जाने जाना वाला इस अभिनेता का जन्म 8 दिसंबर 1935 को हुआ था।  इन दो निकनेम Action king और He Man के नाम से भी जाना जाता है इन्होने अपने बॉलीवुड अपना कदम 1960 में फिल्म “दिल भी तेरा हम भी तेरे” में माध्यम से  रखा। वर्तमान में इनकी कुल सम्पत्ति Net Worth 68 $ मिलियन है।

रनबीर कपूर

रणबीर का जन्म 28 सितम्बर 1982 मुंबई में हुआ। इनके पिता का नाम ऋषिकपूर और माता का नाम नीतू कपूर है यह दोनों भी बॉलीवुड में आज भी अपना जलवा बिखेर रहे है। रणबीर में अपने carrier की शुरुआत सांवरिया फिल्म से की जिसके लिए इन्हे बेस्ट एक्टर के ख़िताब से नवाजा गया।  इनकी कुल सम्पत्ति Net Worth 66 $ मिलियन है।

जॉन अब्राहिम

इस एक्टर का जन्म 17 दिसंबर 1972 केलिकट, केरल में हुआ था। इन्होने अपने Carrier की शरुआत विज्ञापन और मॉडलिंग से की, इसके बाद जॉन अब्राहिम का बॉलीवुड सफ़र 2003 में फिल्म “जिस्म” से माध्यम से हुआ। इसके ठीक एक साल बाद 2004 में धूम फिल्म के माध्यम से इन्होने धूम ही मचा दी। वर्तमान में यह अमीर एक्टर्स के मामले में नौवें  पायदान पर है इनकी कुल संपत्ति 55 $ है।

इरफान खान

इनका जन्म 7 जनवरी 1967 को हुआ। यह जिनते अच्छे अभिनेता उतने ही अच्छे खलनायक भी है इरफान को 2004 में आयी फिल्म “हासिल” के लिए बेस्ट खलनायक पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। वही दूसरी ओर 2012 में आदि फिल्म “पान सिंह तोमर” के लिए बेस्ट अभिनेता पुरस्कार के सम्मानित किया गया था।  इनकी कुल सम्पत्ति $50 मिलियन के साथ दशवें पायदान पर है।

बॉलीवुड के सबसे ज्यादा पैसे कमाने एक्टर्स यही है जो लगभग हर साल एक दो ब्लॉकबस्टर फिल्म लाते है और लोगो का मनोरंजन करते है।दोस्तों आपको यह Bollywood के सबसे अमीर एक्टर्स पोस्ट कैसी लगी हमे कमेंट के माध्यम से जरूर बताये।

Leave a Reply