Top 10 Hollywood Horror Movies list हॉलीवुड हॉरर फिल्मे

Hollywood movies तो लगभग हर कोई देखना पसंद करता है। पर क्या आपको hollywood horror movies in hindi देखना अच्छा लगता है तो यह पोस्ट आपके लिए ही है। क्योंकि इस में अभी तक की top 10 horror movies के बारे में बात करने वाले जिन्हें अगर कोई दिन में भी देख ले तो उसके रौंगटे खड़े हो जाये । इन फिल्मों के बारे में हमने इस पोस्ट में बताया है जब यह मूवीज release हुई थी। तब super-hit थी और इनका यह जादू आज भी वैसा का वैसा ही है। अगर आप horror movies देखना पसंद करते है तो इन फिल्मो को एक बार जरूर देखें।

hollywood horror movies list in hindi

Best hollywood movies list in hindi

The Conjuring कंजुरिंग – 2013 में रिलीज हुई यह अमेरिकन हॉरर फिल्म द कंजुरिंग भूत प्रेत और आत्माओं पर बेस्ट मूवी है कहानी के कपिल की है जो अपनी पांच बेटियों के साथ अपने फार्म हाउस पर रहते हैं लेकिन उस घर में मौजूद आत्माएं अपना डर इन लोगो पर दिखती है। इस फिल्म में पैट्रिक विल्सन और वेरा फरमिगा ने मुख्य भूमिका में नजर आती है । इस फ़िल्म के डायरेक्टर का नाम james wan है ।

Evil Dead ईविल डेड – यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई थी इस फिल्म की पूरी कहानी मिया नाम की एक लड़की के ऊपर बेस्ड है। hollywood film फिल्म में घने जंगलों को दिखाया गया है जहां पर शैतान अपनी ताकतें दिखाते हैं । इन्ही तागतो के बीच यह मिया नाम की लड़की फस जाती है जो अंत मे बुरी ताकतों को हारने में कामयाब होती है।

The Lord’s of salem द लॉर्ड ऑफ सालेम – यह एक American supernatural horror मूवी है । जिसके डायरेक्टर और प्रोड्यूसर rob zombie है यह 10 सितंबर 2012 में रिलीज हुई थी जिसका running time 101 मिनट है। इसका budget 1.5 मिलियन डॉलर है।इस फिल्म की कहानी हेदी नाम की लड़की के ऊपर बनी है। जिसको खुद के घर में एक लकड़ी के बॉक्स में the lord of slam नाम का एल्बम मिलता है जिसमें एक औरत की डरावनी आवाज आती है इसी के बाद इस लड़की के में भूत प्रेतों का साया मडराने लगता है।

Screen स्क्रीम – यह फिल्म 20 दिसंबर 1996 को रिलीज हुई थी । इसका running time 111 minute है। यह फ़िल्म एक अमेरिकन स्लैसर है। इसकी स्क्रिप्ट Kevin Williamson के द्वारा लिखी गई थी और इस फ़िल्म को वेस क्रोवन ने डायरेक्ट किया था फिल्म में सिडनी Prescott ने एक विद्यार्थी का रोल प्ले किया था जो कैलिफ़ोर्निया का निवासी रहता है इसके आसपास कहीं रहस्यमय घटनाएं होती हैं। जो किसी भी आदमी के मन मे अपना डर बनाए दिखाई देती है।

The amityville horror द एमिटी विले हॉरर – अमेरिकन सुपर नेचुरल पावर से भरी यह डरावनी फ़िल्म साल 2005 में रिलीज हुई थी जिसकी स्क्रिप्ट स्कोट कॉसर ने लिखी फिल्मी और यडयू डगलस जो एक जानेमाने डायरेक्टर है इन्होंने इस फ़िल्म को डायरेक्ट किया था।

Shutter शटर – यह फ़िल्म सन 2004 में रिलीज हुई थी। यह एक thai horror movie है इसे अंग्रेजी के साथ साथ हिंदी में ही बनाया गया था हिंदी में यह क्लिक के नाम से बनी थी। इसमें श्रेयस तलपड़े में मैन लीड रोल में नजर आए थे जबकि स्नेहा उलाल आत्मा बनी थी सटर एक फोटोग्राफर और उसकी गर्लफ्रेंड के इर्द गिर्द घूमती हुई कहानी है। वह photographer अपनी girlfriend को भूतों से बचाने का प्रयास करता रहता है।

Curse of Chucky कर्सऑफ चकी – एक खिलौना कितना बेरहम और डरावना ही सकता है । यह 2013 में रिलीज हुई थी। इसके hollywood horror movie के director का Don Mancini है ।अगर आप यह जानना चाहते है तो इसका अंदाजा इस फ़िल्म देखकर लगाया जा सकता है या फिर मैंने इस Hollywood मूवी में एक डॉल को बहुत डरावना दिखाया गया है। जो लोगों का बेरहमी खून करता हुआ नजर आता है। इस फिल्म की मात्र डीवीडी बेचकर 3.4 डॉलर मिलियन की कमाई की थी।

Dark touch डार्क टच – इस फ़िल्म में एक यंग गर्ल निमाह की कहानी है जिसके डायरेक्टर और लेखक marina devan है। यह movie 18 अप्रैल 2013 को आई थी जिसमे एक लड़की दिमागी शक्ति से किसी भी चीजों को इधर-उधर करने की शक्ति रखती है। और लोगो को अपने वश में करके उनसे कुछ भी करवा सकती है।

Paranormal activity 3 पैरानॉर्मल एक्टिविटी 3 – वर्ष 2011 में यह फ़िल्म रिलीज हुई थी इसके director henry joost और ariel schulman है ये फिल्में सुपर नेचुरल पावर पर बेस्ड है इस फिल्म का निर्देशन है हैरी जूस्ट एवं एरियल ने किया था पैरानॉर्मल एक्टिविटी सीरीज के तीसरी सबसे बेहतरीन फिल्म है ।

Rosemary’s baby रोजमेरी बेबी – यह फिल्म 1968 में रिलीज हुई थी अमेरिकन साइकोलॉजिकल हॉरर फिल्म है। जिसे roman polanski द्वारा डायरेक्ट किया गया । यह फ़िल्म नॉवेल पर बेस्ड है जो ईरा लेविन द्वारा लिखी गई थी। इस फ़िल्म को william castle द्वारा produce किया गया । इसका running time 136 मिनिट है।

Read also :-

Leave a Reply