किसी भी मोबाइल नंबर की जानकारी/लोकेशन कैसे पता करे

मोबाइल फ़ोन गुम हो जाये तो क्या करे 

फ़ोन जब भी गुम हो तो इसे ढूढ़ने की बहुत कोशिश करते है।पर इसे ढूंढ नहीं पाते इसका कारण, हमे फ़ोन की लोकेशन पता नहीं होती पर आज इस पोस्ट में जानेंगे की मोबाइल नंबर की जानकारी/लोकेशन कैसे पता करे साथ ही वह मोबाइल नंबर किस टेलिकॉम कंपनी का है।

mobile ki location trace kare

कभी कभी तो मोबाइल गुम भी नहीं इसके बाबजूद हमे मोबाइल की लोकेशन पता करने की जरूरत पड़ती है। क्योंकि हमे कई बार unknown नंबर से कॉल आते है और हमे परेशान करते है। या लकी ड्रॉ का झांसा देकर हमे अपने अकाउंट related information प्राप्त करने की कोशिश करते है इससे बचने के लिए मोबाइल लोकेशन का पता करना जरूरी हो जाता है।

यहां पर हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिससे आप मोबाइल की लोकेशन के साथ वह मोबाइल नंबर किस टेलीकॉम कंपनी का है। और वह सिम Gsm है या Cdma है यह detail भी आसानी से पता कर सकते है
मोबाइल की लोकेशन पता करने के लिए हमे उसके imei नंबर की भी जरूरत नहीं पड़ती जो की सभी मोबाइल यूजर के पास नहीं होता।

किसी भी मोबाइल नंबर की एड्रेस/लोकेशन जाने

  1. किसी भी मोबाइल नंबर की जानकारी/लोकेशन जानने के लिए आपको अपने मोबाइल फ़ोन या डेस्कटॉप पर trace.bhartiyamobile.com वेबसाइट को सर्च करके open करना होगा ।

     

  2. यह पर आपके सामने जैसा image में दिखाया गया है पेज खुल जाएगा इस पेज पर आपको जिस भी मोबाइल नंबर का एड्रेस/लोकेशन मालूम करना है। उस मोबाइल नंबर को इस सर्च बॉक्स में डालकर उसे सर्च करना है इसके बाद उस मोबाइल की लोकेशन आपके सामने आपको दिखाई देने लगेगी।

     

  3. साथ ही वह मोबाइल नंबर किस टेलीकॉम कंपनी का है और वह सिम Gsm है या Cdma है यह detail भी आपके सामने होगी।
  4. साथ ही आपको नीचे की सिम के बारे में discription भी मिल जायेगा जिसका यूज़ करके अगर आपका मोबाइल गुम हो जाए तो क्या करे यह सोचने की जरूरत नहीं है। यहा से आप अपने फ़ोन की लोकेशन आसानी से पता कर सकते है।

नोट:- इंटरनेट पर किसी भी मोबाइल नंबर की exact लोकेशन पता नहीं की जा सकती।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *