मोबाइल की ओवरचार्ज होने से कैसे रोका जाये – Full guide

मोबाइल Overcharing होने से कैसे रोके, आजकल मोबाइल का यूज़ इतना बढ़ गया है की इसे लम्बे समय तक चला पाना मुश्किल होता है जिसके कारण मोबाइल को बार-बार चार्ज में लगाना पड़ता है पर चार्ज में लगाने के बाद हम इसे चार्जर में से निकलना भूल जाते है जिससे मोबाइल बैटरी overcharge होने के कारण heat हो जाती है इसीकारण बैटरी का फटने का खतरा भी बढ़ जाता है।
बैटरी ओवरचार्ज न हो, मतलब बैटरी फूल चार्ज हो और हमे पता चल जाये की मोबाइल बैटरी फुल चार्ज हो चुकी है तो कैसा रहेगा।
दरअसल, हम यह आपको एक एप्प के बारे में बताने जा रहे है। जिसका यूज़ करके आप मोबाइल को ओवरचार्ज और चार्जर disconnect होने पर मोबाइल में Alarm बजना चालू हो जायेगा जिससे आपको पता चल जायेगा आपका मोबाइल फुल चार्ज हुआ है या नहीं।
यह आप एंड्राइड मोबाइल के प्ले स्टोर से Free ऑफ़ cost डाउनलोड कर सकते है इसे यूजर ने बहुत अच्छी रेटिंग दी है जिससे यह पता चलता है की यह एप्प बाकई में useful है।

मोबाइल ओवरचार्ज होने से रोकने के लिए Step by step गाइड

 

  1. Step:- सबसे पहले Google play storeमें जाकर Full battery theft  alarm नाम का एप्प सर्च करके डाउनलोड कर ले।
  2. Step:- इनस्टॉल के बाद जैसे ही इस एप्प को ओपन करेंगे first screen पर मोबाइल की बैटरी कितनी चार्ज है दिखाई देगी ठीक इसी के नीचे दो ऑप्शन charge alarm और theft alarm ऑप्शन दिखाई देंगे।
  3. Step:- अब जैसे ही आप अपने फ़ोन को चार्ज में लगायेंगे उसी समय चार्ज alarm ऑप्शन पर tap कर दे इस पर tap करते है फ़ोन में अलार्म active हो जायेगा।
  4. Step:- चार्ज अलार्म के पास दूसरा ऑप्शन theft alarm का ऑप्शन है इस पर tap करके आप पासवर्ड set कर ले इसके बाद जैसे ही कोई व्यक्ति मोबाइल को चार्ज से हटाएगा या automatic disconnect  होगा तो अलार्म बजने लगेगा।

 अब मोबाइल चाहे कितना भी यूज़ करे आप इस तरह इस एप्प का यूज़ करके आप अपने मोबाइल फ़ोन को ओवरचार्ज होने से आसानी से बचा सकते है। 

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *