मोबाइल से डिलीट Contacts कैसे रिकवर करे।

मोबाइल में ऐसी कई सेटिंग होती है जिनके बारे हमे पता नहीं होता हम आपको पिछली पोस्ट में ऐसी ही कई सीक्रेट सेटिंग के बारे में बता चुके है। पर आज हम एक और ऐसी ही सेटिंग के बारे में जानेगे जिससे आप अपने मोबाइल से डिलीट कॉन्टेक्ट्स को आसानी से recover कर सकते है।
डिलीट Contacts कैसे रिकवर करे
मोबाइल में नंबर सेव जाने के कारण हमे अपना खुद का नंबर भी याद नहीं रहता और हमारे मोबाइल की कॉन्टैक्ट लिस्ट में हजारो नंबर रहते है जो अगर डिलीट हो जाये तो इनमे से कई numbers को वापिस पाना मुमकिन नहीं होता।
पर इस सेटिंग में द्वारा आपके मोबाइल में जो नंबर पहले से सेव है या आप अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट में नए नंबर add करेंगे यह ऑटोमैटिक आपकी gmail id जो आपके मोबाइल फ़ोन में login है उसमे सेव हो जायेंगे।
इस सेटिंग को करने के बाद आपके कॉन्टैक्ट डिलीट या मोबाइल गुम या चोरी हो जाये तब की आप अपने मोबाइल कॉन्टेक्ट्स को आसानी से जिस मोबाइल में चाहे recover कर सकते है इससे लिए आपको आपमें मोबाइल की सेटिंग में जाकर कुछ changes करने होंगे जिनके बारे में नीचे स्टेप्स में बताया गया है।
मोबाइल कॉन्टेक्ट्स recover कैसे करे – Full Guide
  • अपने मोबाइल फ़ोन की सेटिंग में जाकर इसमें Accounts ऑप्शन को open कर ल
  • जैसे ही आप accounts ऑप्शन को open करेंगे इसमें आपको Google का ऑप्शन दिखाई देगा इस google ऑप्शन पर tap कर दे
  • इस पर tap करने के बाद एक list खुलेगी
  • इस list में बहुत सारे ऑप्शन होंगे इन ऑप्शन में से आपको इन ऑप्शन में से contact sync का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर tap कर दीजिये
  • इस तरह आपको मोबाइल के सारे contacts आपकी gmail id में sync हो गए है
  • अब मोबाइल गुम या गलती से नंबर डिलीट हो गये है तो आपको अपने मोबाइल के contacts पाने के लिए इस gmail id को मोबाइल में login करना होगा इसके बाद आपके सारे नंबर आपके मोबाइल की कॉन्टेक्ट्स लिस्ट में आ जायेगे
इस सेटिंग को मोबाइल में सेव करने के बाद आपके मोबाइल में जितने भी कॉन्टेक्ट्स है। वह सब आपकी Gmail id जो मोबाइल में लॉगिन है उसमे सेव हो जाएंगे इसके बाद आप किसी भी मोबाइल में इन कॉन्टेक्ट्स को रिकवर करने के इस जीमेल id को लॉगिन करके अपने सारे कॉन्टेक्ट्स रिकवर कर सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *