मोबाइल की टच स्क्रीन रिपेयर कैसे करे।

सभी mobile user को कुछ समय बाद स्क्रीन हैंग होने की प्रॉब्लम होने लगती है स्क्रीन हैंग होना मतलब जब यूजर किसी भी एप्प को ओपन या चलता है। तो उसको चलाते समय स्क्रीन रुक-रुक कर काम करती है कई बार तो किसी को call या message करते समय किसी दूसरे नंबर पर call या message send हो जाता है जिससे यूजर को irritation होने लगता।
mobile touch screen repair

स्क्रीन हैंग होने के कई कारण

मोबाइल की मेमोरी में space कम होता है तो स्क्रीन प्रॉब्लम होने लगती है।
 ज्यादा बड़ी साइज के एप्प्स का इनस्टॉल होना।
मोबाइल में ऑनलाइन game, video आदि प्ले करने से भी स्क्रीन हैंग होने लगती है।

स्क्रीन हैंगिंग से कैसे बचे –

स्क्रीन हैंग की समस्या से बचने के लिए mobile के Play store में एप्प available है। जिसका यूज़ करके इस समस्या से छुटकारा पाया जा सकता है अगर आपके मोबाइल की स्क्रीन हैंग हो रही है तो इस apps download  करके इसके द्वारा स्क्रीन हो repair किया जा सकता है।
यह एप्प फ्री ऑफ़ कॉस्ट है मतलब इसे इनस्टॉल करने के लिए पैसे नहीं देने होंगे और इस एप्प की साइज 5.69 mb है। जिससे इसे डाउनलोड करने पर मोबाइल मेमोरी पर कोई ख़ास असर नहीं पड़ता इसे mobile user में 50 लाख से ज्यादा बार download कर 4.6/5  रेटिंग दी है जो की outstanding है।

स्क्रीन रिपेयर एप्प डाउनलोड करने के स्टेप्स 

  • 1.Step:- इस एप्प को डाउनलोड  करने के लिए आपको मोबाइल फ़ोन play store में जाकर सर्च बॉक्स में Touchscreen repair app सर्च करने के बाद डाउनलोड करने के बाद इनस्टॉल करना होगा।
  • 2.Step:- इनस्टॉल होने के बाद जैसे हो आप इस एप्प को ओपन करेंगे इसमें कुछ message आएंगे इस पर ok करके आगे जाने पर Start का ऑप्शन दिखाई देगा इस पर क्लिक पर एक मैसेज दिखाई देगा इस मैसेज में एप्प को कैसे यूज़ करना है उसके बारे में बताया जायेगा।
  • 3.Step:- अब  यहां पर आपको चार बॉक्स दिखाई देंगे इन में एक बॉक्स green color का होगा इस ग्रीन कलर के बॉक्स पर tap करने के बाद स्क्रीन रिपेयर की process शुरू हो जाएगी। अब यह ग्रीन कलर दूसरे बॉक्स में चला जायेगा इसीलिए फिर से दूसरे बॉक्स जिस में green color है। उस पर tap करे फिर से स्क्रीन रिपेयर प्रोसेस चालू हो जाएगी इसी तरह चारो बॉक्स के ग्रीन कलर के बॉक्स पर tap करके रिपेयर प्रोसेस पूरी कर लीजिये।
  • 4.Step:- स्क्रीन रिपेयर होने के यूजर को मोबाइल का मॉडल और ऑपरेटिंग सिस्टम के बारे में डिटेल देगा और आखरी में Repair success का मैसेज आ जायेगा जिसमे यूजर का टच response टाइम होता है।
इस तरह आप इस app को use करके अपने mobile screen को घर बैठे repair करके पैसे बचा सकते है।

Leave a Reply