Whatsapp बिना ओरिजिनल नंबर दिखाये कैसे ऑपरेट करे

व्हाट्सप्प दुनिया का नंबर एक चैटिंग एप्प है। चैट करने के लिए शायद ही कोई मोबाइल यूजर हो इसे यूज़ न करता हो पर इसे यूज़ करने के लिए मोबाइल नंबर की जरूरत होती है जिससे यूजर का नंबर जिससे वह चैट करता है उसके पास पहुँच जाता है। पर हम आपको एक ऐसा तरीका बतायेंगे जिसका यूज़ करके आप अपना बिना नंबर दिखाए किसी भी व्हाट्सअप यूजर के साथ चैट कर सकते है।

बिना अपना ओरिजनल नंबर दिखाए व्हाट्सप्प को ऑपरेट करने के लिए आपको मोबाइल में एक एप्प डाउनलोड करना होगा जिसकी मदद से आप बिना अपना नंबर यूज़ किये व्हाट्सप्प चला सकते है।

बिना नंबर दिखाए व्हाट्सप्प ऑपरेट करने के स्टेप to स्टेप प्रोसेस –

सबसे पहले इस एप्प को मोबाइल में इनस्टॉल करने के लिए Play store में जाकर Primo एप्प सर्च करके डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लीजिये।  अब जैसे ही आप इस एप्प को ओपन करेगे आपको एक अकाउंट बनाना पडेगा इसके sign up पर टैप करके जो पेज ओपन होगा उस पर अपना मोबाइल डाले इस नंबर पर 6 डिजिट का verify कोड आयेगा इस enter करके नंबर verify कर ले।

नंबर verify करने के बाद जो पेज ओपन पर उस पर यूजर का नाम और ईमेल id डालकर Sign up कर दे इस email-id पर verification मेल आएगा इस मेल में जाकर Click here पर tap कर दे।

इसके बाद आप प्रोफाइल में पहुंच जायेगे यहाँ पर Promo your us number पर tap करेगे तो आपको एक नंबर दिखाई देगा इसी के नीचे Free trial पर क्लिक करे इसके बाद आपको एक और नंबर दिखाई देगा उसे copy कर लीजिये।

अब आपने मोबाइल में व्हाट्सप्प को इनस्टॉल के बाद जो मोबाइल नंबर मांगा जाता है उसकी जगह आपको copy किया हुआ नंबर डालकर वेरीफाई पर क्लिक कर दे।

वेरिफिकेशन के लिए Call me ऑप्शन को सेलेक्ट करे इसे सेलेक्ट करने के whatsapp से कॉल आएगा जिसमें वह वेरिफिकेशन नंबर बताएगा इस नंबर को डालकर वेरीफाई कर ले

इसके आपके मोबाइल में Whatsapp ओपन हो जायेगा अब यह पर जो नाम आपमें primo एप्प में प्रोफाइल बनाते समय डाला था।  वही नाम दिखाई देगा और जो नंबर copy करके व्हाट्सप्प में डाला था वही नंबर दिखाई देगा।

इस पूरी प्रोसेस को फॉलो करने के बाद आप आपमें मोबाइल में बिना ओरिजनल नंबर दिखाए किसी को भी मैसेज, चैट कर सकते है।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *