व्हाट्सप्प पर अपने नंबर को अनब्लॉक कैसे करे – 3 स्टेप्स में

व्हाट्सप्प पर अपने नंबर को अनब्लॉक कैसे करे इस बारे में सभी लोग जानना चाहते है क्योंकि कई बार हमे व्हाट्सअप पर किसी भी फ्रेंड के द्वारा ब्लॉग कर दिया जाता है। जिसके चलते हम उसको व्हाट्सप्प मैसेज नहीं भेज पाते पर हमे व्हाट्सप्प मैसेज भेजना जरूरी होता है।

व्हाट्सप्प पर अपने नंबर को अनब्लॉक कैसे करे

ऐसे में एक ही बात दिमाग में आती है की एक व्हाट्सप्प नंबर को अनब्लॉक कैसे करे पर व्हाट्सप्प यूजर को यह पता नहीं होता की कुछ ही स्टेप्स को फॉलो करके अपने नंबर को अनब्लॉक कर सकते है।

तो चलिए जानते है की व्हाट्सप्प पर अपने नंबर को अनब्लॉक कैसे करे अनब्लॉक करने के आपको नीचे दी गई तीन स्टेप्स को फॉलो करना है।

 व्हाट्सप्प नंबर को अनब्लॉक करने के लिए 3 स्टेप्स –

Step1:- सबसे पहले मोबाइल में अपना व्हाट्सअप खोलकर इसकी सेटिंग में जाए। यहां पर Delete my account पर क्लिक करके अपना व्हाट्सप्प अकाउंट को डिलीट कर ले।

Step2:- व्हाट्सअप को डिलीट करने के बाद मोबाइल फ़ोन को रीस्टार्ट कर दीजिये, ऐसा करने के मोबाइल रिफ्रेश हो जायेगा।

Step3:- अब प्ले स्टोर में जाकर व्हाट्सअप को फिर से इनस्टॉल करके इसमें अपना मोबाइल नंबर verify कर ले। इसके बाद आपके जिस किसी ने भी आपका नंबर ब्लॉक किया था वह अनब्लॉक हो जायेगा।

Note -: व्हाट्सप्प को मोबाइल में फिर से इंस्टॉल करते समय आपको Backup लेने के लिए बोला जायेगा इस Skip कर दीजिये, मतलब आपको backup नहीं लेना है अगर आप बैकअप लेंगे तो Unblock नहीं हो सकेंगे।

दोस्तों, इस तरह आप अपने आप व्हाट्सप्प से आसानी से अनब्लॉक करके फिर से अपने फ्रेंड्स के साथ चैट्स का मज़ा ले सकते है उम्मीद करता हूँ। दी गई जानकारी में आपको समस्या नहीं होगी पर फिर भी अगर व्हाट्सप्प को अनब्लॉक करने में कोई भी प्रॉब्लम आ रही है। तो नीचे दिए गए कमेंट बॉक्स में कमेंट करके पूछ सकते है आपकी हर पॉसिबल तरिके से solution दिया जायेगा।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *