बिना नंबर सेव किये whatsapp चैट्स कैसे करे

Whatsapp दुनिया का सबसे ज्यादा यूज़ किया जाने वाला चैटिंग एप्प है। इसलिए हमे मोबाइल में चैट करने के मोबाइल  कई नंबर सेव करने पड़ते है जिससे इन संख्या ज्यादा हो जाती है इसके चलते मोबाइल में किसी particular नंबर को ढूढ़ने में मुश्किल होती है।

whatsapp lock kaise kare

बिना मोबाइल नंबर सेव किये करे व्हाट्सप्प चैट्स

पर आज हम आपको ऐसे ट्रिक बताएंगे जिससे आपको मोबाइल में whatsapp चैट करने के मोबाइल नंबर सेव नहीं पड़ेगा मतलब बिना नंबर सेव किये आप अपने मोबाइल से किसी भी व्हाट्सएप यूजर के साथ चैट कर सकते है।
बिना नंबर सेव किये चैट करने के लिए मोबाइल में एक एप्प इनस्टॉल करना होता है। जिसके द्वारा यूजर यह काम कर सकता है। यह एप्प एंड्राइड मोबाइल के play store में free of cost उपलब्ध है और इसकी size सिर्फ 1.3 mb है, इसे 4.0 या इससे ऊपर के एंड्राइड वर्जन में उपयोग किया जा सकता है।

बिना नंबर सेव किये चैट करना इसलिए है Useful
कई बार हमे किसी को whatsapp पर सिर्फ एक बार मैसेज या डॉक्यूमेंट सेंड होता है पर मोबाइल में बिना नंबर सेव किये उस नंबर पर चैट नहीं किया जा सकता और यह नंबर बाद में किसी काम का नहीं रहता। ऐसे ही कई नंबर के कारण मोबाइल की मेमोरी भर जाती है साथ ही गैरजरूरी नंबर की कॉन्टैक्ट लिस्ट भी लम्बी हो  जाती है इसी समस्या से बचने के लिए यह एप्प बहुत ही useful है।

व्हाट्सप्प चैट्स करने के लिए प्रोसेस

  1. Step:- इस एप्प को इनस्टॉल करने के लिए play store में जाकर Whatsme एप्प को सर्च करके इनस्टॉल कर लीजिये।
  2. Step:- इसके बाद जैसे ही आप इस एप्प को ओपन करेंगे फर्स्ट स्क्रीन आपको अपनी कंट्री का कोड डालकर जिस व्यक्ति को आप मैसेज करना चाहते उसका नंबर डाले।
  3. Step:- अब इसी नंबर के नीचे Open chat ऑप्शन दिखाई दे रहा है इस ऑप्शन पर क्लिक कर दे इस पर क्लिक करते ही आपके मोबाइल के whatsapp में redirect हो जायेगे।
  4. Step:- अब यहाँ से आप किसी को भी मैसेज भेज सकते है इसके लिए आपको मोबाइल में नंबर सेव करने की जरूरत नहीं है।

इस तरह एक एप्प को मोबाइल में इनस्टॉल करने के यूज़ किया जा सकता है और लम्बे contact list से छुटकारा पाया जा सकता है ।

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *