whatsapp चैट्स लॉक कैसे करे – पूरी जानकारी

Whatsapp chat लॉक कैसे करे इसके बारे में शायद हो यूजर होगा जो इसके बारे में भी जानना चाहता होगा क्योंकि मोबाइल में कई ऐसे नंबर और ग्रुप होते है। जिनकी चैट को किसी दूसरे व्यक्ति के साथ शेयर करना भी चाहते हम आपको ऐसा तरीका बताएंगे जिसके द्वारा आप अपने whatsapp कॉन्टैक्ट लिस्ट में जिस भी नंबर को लॉक करना चाहते है उसे आसानी से लॉक कर सकते है। मतलब आपको पूरे व्हाट्सप्प को लॉक करने की जरूरत नहीं पड़ेगी सिर्फ एक चैट को  आप लॉक कर सकते है।

 

 

व्हाट्सप्प चैट को लॉक करने के लिए आपको अपने एंड्राइड मोबाइल में एक एप्प इनस्टॉल करना होगा। जिसमे आप जो भी चैट को लॉक करना चाहते है उसे इस एप्प में पासवर्ड डालकर उस चैट को लॉक कर सकते है और जब कोई उस particular चैट को ओपन करना चाहेगा तो उसे पासवर्ड डालना होगा।

व्हाट्सअप चैट्स लॉक करने वाले एप्प के बारे में –

इस एप्प का नाम Whatsapp chat locker है जिसे play store फ्री डाउनलोड करके इनस्टॉल किया जा सकता है, इस एप्प की size 1.30 mb है। जिसे ऑपरेट करने के 4.0 या उससे ऊपर एंड्राइड वर्जन होना चाहिए यह एप्प बहुत ही useful है इसीलिए यूजर ने 4.3/5 रेटिंग दी है।

व्हाट्सप्प चैट्स लॉक कैसे करे स्टेप to स्टेप गाइड –

  1. Step:- इस एप्प को इनस्टॉल करने के लिए मोबाइल के Google play store में जाकर Whatsapp chat locker नाम के एप्प को डाउनलोड करके इनस्टॉल कर लीजिये।
  2. Step:- इस इनस्टॉल करने के बाद जैसे ही इसे ओपन करेंगे इसके पहले पेज पर password और password hint डालकर ok पर क्लिक कर दे  यह पासवर्ड ही आपके मोबाइल के whatsapp चैट को लॉक करेगा।
  3. Step:- इसके बाद नया पेज खुलेगा जिसमे आपको नीचे की left side (+) आइकॉन दिखाई देगा। इस आइकॉन पर क्लिक करेंगे तो नया पेज ओपन होगा जिसमे बहुत से ऑप्शन होंगे इन ऑप्शन में से आपको lock whatsapp chats पर टैप करना है।
  4. Step:- अब नई स्क्रीन ओपन होगी जिसमे पासवर्ड प्रोटेक्शन का मैसेज होगा इसमें ok पर tap कर दे, इसके बाद मोबाइल की सेटिंग में accessibility में जाकर इसे enable कर दीजिये।
  5. Step:- अब आपको एप्प में जाना है और फिर से  (+) आइकॉन पर tap करके lock whatsapp chats ऑप्शन पर क्लिक करेंगे तो नया मैसेज आएगा इसमें ok tap कर दे ok पर tap करते ही आपके मोबाइल का whatsapp ओपन हो जायेगा।
  6. Step:- whatsapp में आप जिस भी chat को लॉक  करना चाहते है। उस पर tap कर दे अब conversation lock का मैसेज आएगा इसके बाद आपकी चैट लॉक हो चुकी है इस चैट को खोलने के जो पासवर्ड आपमें बनाया था उसी को यूज़ करना होगा।
  7. Step:- अनलॉक करने के इसी एप्प में जाये और पासवर्ड डालकर इसे ओपन कर ले इसके बाद जिस चैट को आपने लॉक किया था उस का नाम दिखाई देगा उस पर tap करने के बाद अनलॉक का  मैसेज दिखाई देगा इस पर ok कर दे अब लॉक की गई चैट ओपन हो गई है ।
इस तरह आप बिना व्हाट्सप्प को लॉक किये किसी भी personal चैट को लॉक कर सकते है

Add a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *